-->

इस हफ्ते मे सोने के भाव मे देखने को मिली रोलर कोस्टर वाली उथल पुथल जानिये आज के भाव

मनी फाइंडर हिंदी २१ मार्च २०२० 

मुंबई :लगभग सब कुछ कोरोना वायरस से प्रभावित हुआ है ,जैसे जैसे भारत मे वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे शेयर बाजार निचे जा रहा है। ये पूरा हफ्ता निवेशकको के लिए किसी रोलर कोस्टर से कम नहीं था। सिर्फ शेयर बाजार ही नहीं गोल्ड मार्किट मे भी बोहोत बड़े उतर चढाव देखने को मिले इस सप्ताह को शुरू होने से पहले सोना का दाम ४१८४९ रुपये प्रति दस ग्राम था। उसके पिछले हफ्ते सोना लगभग ४९ हजार के आस पास था। लेकिन जैसे जैसे संकट गहरा होता गया सराफा बाजार पर इसका असर पड़ना शुरू हो गया। और इस हफ्ते के समाप्ति तक सोना ३९८३५ के पास रुक गया। 

सौजन्य :इंटरनेट 



सोने के भाव इस हफ्ते प्रतिदिन :

१६ मार्च २०२० को बाजार शुरू होने के बाद  पहल सत्र मे दस ग्रान सोने का भाव ३९८३५ पर आ गया यनेकी सप्ताह के पहले ही दिन भारी गिरावट देखने को मिली। 
१७ मार्च २०२० को भी सोना दिन भर गिरता और बढ़ता दिखाई दिया और आखिर मे ३९७२६ रुपये की कीमत पर रुक गया। 
१८ मार्च २०२० को शेयर बाजार मे यस बैंक की वापसी के कारन थोड़ी रिकवरी दिखी इसी कारन सोना भी दिन ख़तम होने तक ६०० रुपये की बढ़त के साथ ४०३३४ पर रुक गया। 
१९ मार्च २०२० -इस दिन बाजार मे रिकवरी दिखाई दी लेकिन दिन के अंत तक बाजार मे गिरावट चालू हो गयी लेकिन इसका सोने के भाव पर ज्यादा असर नहीं दिखाई देता सोना ४०३३४ पर रुक गया। 
२० मार्च २०२० को सोना सप्ताह के शुरवाती कीमत पर ट्रेड करते हुए दिखाई दिया और ४११६९ की कीमत पर इस सप्ताह को पूरा किया। 


क्या हो सकता है अगले सप्ताह का रुख :


जानकारों की माने तो जिस प्रकार शेयर बाजार का रुख इस हफ्ते दिखाई दिया। अगर हलात ऐसे ही रहे तो इससे निचे आने की संभावना है। इसी बिच भारत सरकार ने कोरोना संकट के कारन इस रविवार को जनता कर्फ्यू की घोषणा की है। जिसका असर सोमवार को बाजार पर पड़ेगा और सोने के भाव पर खास असर होगा। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां