-->

धीरे धीरे पटरी पर लौटा यस बैंक शेयर मे दिखी भारी उछाल

मनी फाइंडर हिंदी १७ मार्च २०२० 

मुंबई :इसी महीने के शुरवात मे RBI ने यस बैंक पर ५०  हजार से ज्यादा राशि निकलने पर पाबन्दी लगाई थी उसके बाद यस बैंक के ग्राहकको मे काफी घबराहट मची थी। शेयर  बाजार मे तो उसके १० दिन बाद यस बैंक के शेयर मे बोहोत ज्यादा गिरावट देखने को मिली थी। और हालत और बिगड़ने के दौर पर थे लेकिन इसी बिच सर्कार ने यस बैंक पुनर्गटन प्रस्ताव मंजूर किया और यस बैंक का नया भविष्य दिखाई देने लगा।

फोटो क्रेडिट :इंटरनेट सोर्स 


पुनर्गठन से मोरेटोरियम पाबन्दी १८ मार्च को हटेगी। 

पुनर्गठन के एलान के बाद RBI ने लगाई पाबन्दी भी बुधवार को शाम ६ बजे से हटा दी जाएगी। और यस बैंक ग्राहक पहले जैसे सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

यस बैंक के शेयर मे दिखा असाधारण उछाल :

आज सुबह से यस बैंक शेयर मे अच्छी  खरीदारी देखने को मिली और देखते ही देखते ५८ रुपये तक चला गया और एक दिन मे लगभग ५८ फीसदी की बढ़त देखने को मिली। यस बैंक के इतिहास पर नजर डाले तो ये बढ़त आसाधारण है। इसका एक कारन मूडीज रेटिंग एजेंसी मे यस बैंक की रेटिंग को बढ़ाया है।जिस तरह कोरोना के बजह से शेयर बाजार संकट मे है और ऐसे समय मे पिछले ३ दिन मे यस बैंक मे १०० फीसदी ज्यादा बढ़त देखने को मिली है।  कुल मिलकर ऐसा प्रतीत होता है की यस बैंक की गाड़ी पटरी पर लौट चुकी है।

SBI समेत अन्य बैंको ने  किया है यस बैंक मे निवेश 

SBI प्रमुख बैंक समेत आईसीआईसीआई बैंक ,HDFC बैंक ,एक्सिस बैंक ,कोटक महिंद्रा बैंक ,बंधन बैंक ,फेडरल बैंक ,IDFC फर्स्ट ने यस बैंक मे निवेश करके यस बैंक की पूंजी कैपिटल को अधिक मजबूत किया है। जिसमे कुल मिलकर १० हजार का करोड़ निवेश शामिल है। जिसके कारन यस बैंक अब बोहोत मजबूत दिखाई देने लगी है। और आनेवाले समय मे और अच्छा करने की संभावना है


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ