-->

कोरोना का असर स्पाइस जेट के 92 फीसदी कर्मचारीओ को मिलेगा अप्रैल महीने का सिर्फ आंशिक वेतन

Last Updated :06:40 PM 
फाइल फोटो 

मुंबई :पीटीआई :भारत मे कोरोना के मामले 31 हजार के ऊपर हो चुके है इसी के कारन देश 40 दिन से लॉक डाउन मे है। इसका असर देश के छोटे बड़े सभी कारोबार पर हो रहा है। इसका सबसे ज्यादा असर विमान कंपनी पर पड़ रहा है। इसी बिच भाषा समाचार पीटीआई ने खबर दी है की स्पाइस जेट विमान कंपनी अपने 92 फीसदी कर्मचारविओ वो को अप्रैल महीने  का सिर्फ आंशिक वेतन ही देगी। इस मामले मे बुधवार को कंपनी के तरफ से आधिकारिक बयान मे कहा गया की कंपनी के पिछले 1 महीने से सभी उड़ने बंद है इसी के कारन कंपनी के इनकम का जरिये पूरी तरह बंद है। 

हलाकि उन्होंने इस बात को भी स्पष्ट किया की सिर्फ आंशिक वेतन दिया जायेगा लेकिन किसी भी कर्मचारी को काम से नहीं निकला जायेगा। 

स्पाइस जेट ने आगे कहा की इस हालत मे हम कर्मचारी वो के जरूरतों को ध्यान मे रख रहे है। जिससे कंपनी का भी रुख तय हो जायेगा। इसमे कहा गया की हर एक कर्मचरी को काम के घंटो के हिसाब से भुगतान किया जायेगा। लेकिन इसी भी एक निश्चित सिमा होगी। पायलटो को अप्रैल और मई का वेतन नहीं दिया जायेगा। वही कार्गो उद्दानो के पायलटो को घंटे के हिसाब से वेतन दिया जायेगा। 

भाषा समाचार के मुताबिक कंपनी ने मार्च महीने अपने स्टाफ मे 30 फीसदी तक की कटौती की थी। इस हालत मे 1 महीने से ज्यादा दिन से देश लॉक डाउन मई है लेकिन कुछ विशष जरुरत और अनुमंती वाले कार्गो उड़ने अभी चालू है। 

इसके आलावा ऐसी भी  खबर है की एअर एशिया ने भी अपने स्टाफ के वेतन मे 20 फीसदी की कटौती की है। 
इसके अलग इंडिगो एयरलाइन्स ने वेतन कटौती के अपने निर्णय को वापिस लेने का एलान किया है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां