-->

MSME को सहायता देने के लिए जल्द ही SIDBI लांच करेगा डिजिटल प्लेटफार्म आसान होगा कारोबार लोन लेना

Last Updated :08:37 AM 
सौजन्य :SIDBI 

मुंबई :छोटे और माध्यम करोबारोवो को इस कोरोना संकट के कारन हुए नुकसान से सहायता देने के लिए SIDBI स्माल इंडस्ट्रीज डेवलप्मेंट बैंक ऑफ़ इंडिया जल्द ही एक डिजिटल प्लेटफार्म लाने वाली है। मंगलवार को अपने ट्वटर हैंडल के जरिये SIDBI ने इस बात जी जानकारी दी इसमे कहा गया की इस डिजिटल माधयम से सभी छोटे बड़े MSME को आसान वित्तीय सहायता देने का प्राथमिक उद्देश्य होगा।इसके लिवा स्माल क्रेडिट जैसी अन्य सेवाएं भी इसमे शामिल है बैंक से जुडी सरकारी योजनाए भी इस प्लेटफार्म मे शामिल की जाएगी SIDBI ऐसा प्लेटफार्म लाने की सोच रही है जिससे MSME के लिए लोन आदि प्रोडक्ट्स पर काम करना आसान होगा। 

SIDBI के तरफ से अधिक जानकारी देते हुए कहा गया की इस प्लेटफार्म के जरिये एक वेब पोर्टल को बनाया जायेगा जिससे MSME के लिए बनाई गयी सरकार के सभी योजना एक साथ जानकारी दी जाएगी। यहाँ पर छोटे बड़े फिनांसर भी जुड़ सकेंगे जिन्हे आसानी से लोन दस्तावेज सुविधा शामिल होगी। 

इस करना संकट के कारन सबसे ज्यादा नुकसान MSME का ही हो रहा है ऐसे मे SIDBI की तरफ से उठाया गया कदम एक सरहानीय है क्यों की देश की लगभग 35 फीसदी से ज्यादा इकॉनमी को MSME कारोबार सहारा देते है। MSME कारोबार को बढ़ावा देना बोहोत महत्वपूर्ण होगा। 

SIDBI के इस प्लेटफार्म की खासियत ये होगी की यहाँ पर MSME से जुडी हर तरह की सहातया आपको मिलगी। डिजिटल प्लेटफार्म वेब पोर्टल और मोबाइल एप्लीकेशन एक साथ होंगे लांच छोटे बड़े करोबारिवो को इससे डिजिटल सहातया लेने मे काफी आसानी होगी। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां