-->

रिलायंस जिओ की एक और बड़ी डील सिल्वर लेक इक्विटी फर्म करेगी 5655 करोड़ का निवेश

Last Updated :10:50 AM 

मुंबई :पिछले महीने मुकेश अम्बानी के रिलायंस जिओ की फेसबुक के साथ टेलीकॉम सेक्टर की अब तक की सबसे बड़ी डील हुई जिसमे फेसबुक ने 43574 करोड़ का निवेश करने की घोषणा की। इसके बाद रिलायंस जिओ ने सोमवार को प्रेस नोट जारी करते हुए एक और बड़े डील की जानकारी दी है इस बार निजी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक जिओ मे 5655 करोड़ का निवेश करेगी इस निवेश के साथ उनके पास रिलायंस जिओ की 1.15 फीसदी हिस्सेदारी आ जाएगी इस डील के जरिये रिलायंस जिओ सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनाने जा रही है। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के और से आधिकारिक प्रेस नोट जारी की गयी है उसमे कहा गया की इस निवेश का जिओ पर 4.90 लाख करोड़ का इक्विटी मूल्य होगा जबकि 5.15 लाख करोड़ की एंटरप्राइज कीमत की होगी। 

रिलायंस जिओ शुरू होने के बाद सिर्फ 4 साल मे देश  की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गयी है और आगे भी इससे ज्यादा गति से बढ़ रही है। रिलायंस जिओ ने डिजिटल क्षेत्र मे भारत मे विकास को बढ़ाया है। रिलायंस जिओ के बाद ही भारत के इंटरनेर उसेर्स की संख्या चौगुना बढ़ गयी है। 

सिल्वर लेक के CEO एगॉन डार्बोन ने अपने बयान मे कहा की रिलायंस जिओ दुनिया सबसे बेहतरीन कंपनी मई से एक है इसे चलने वाली टीम भी काफी स्ट्रांग है कंपनी अपने ग्राहकको को अलग अलग डिजिटल उत्पाद उप्लाभ्दा कराती है जिससे यहाँ पर निवेश फायदेमंद होगा ऐसा हमें विश्वास है। 

पिछले महीने हुयी थी रिलायंस फेसबुक की सबसे बड़ी डील "
  • कोरोना महमारि के बिच बाजार को बूस्ट देने वाली रिलायंस जिओ डील अप्रैल को हुई थी। 
  • इस डील के तहत फेसबुक ने 9.99 फीसदी के हिस्सेदारी खरीदी जिसका कुल निवेश 43574 करोड़ रहा है।
  • टेलीकॉम सेक्टर मे यह डील अब तक का सबसे बड़ा डील माना जा रहा है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां