-->

मिरे ने लॉन्‍च किया मिरे एसेट अल्‍ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन फंड यहाँ जाने क्या है खास

एनएफओ 28 सितंबर, 2020 को खुलेगा और 6 अक्‍टूबर, 2020 को बंद होगा



मुंबई : 28 सितंबर 2020 : देश में सबसे तेजी से विकसित होते फंड हाउस में से एक मिरे एसेट इनवेस्‍टमेंट मैनेजर्स इंडिया ने आज ‘मिरे एसेट अल्‍ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन फंड’ को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह डेट फंड उन निवेशकों के लिए एकदम सही विकल्‍प है, जो 3 से 6 माह की छोटी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं। एनएफओ सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए 28 सितंबर, 2020 को खुलेगा और 6 अक्‍टूबर, 2020 को बंद होगा। इसके प्रमुख फीचर्स हैं:

 

•               हाई रेटेड इंस्‍ट्रूमेंट्स में प्रमुखता से निवेश (AAA/A+ रेटेड प्रतिभूतियां)

•               छोटी अवधि में पारंपरिक उत्‍पादों की तुलना में बेहतर रिटर्न की संभावना

•               बेहतर पोर्टफोलियो लिक्विडिटी

 

इस फंड का उद्देश्‍य 3-6 माह की छोटी अवधि वाले डेट और मनी मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट्स में निवेश के जरिये रिटर्न हासिल करना है। यह ओपन एंडेड डेट स्‍कीम उच्‍च रेटेड इंस्‍ट्रूमेंट्स (AAA/A1+ रेटेड प्रतिभूतियां) पर फोकस के साथ निम्‍न से मध्‍यम जोखिम वाले डेट, मनी एवं मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट्स में अपनी संपत्ति का 100 प्रतिशत का निवेश करेगी। फंड का प्रबंधन श्री महेंद्र जाजू (सीआईओ-डेट) द्वारा किया जाएगा। इस स्‍कीम के लिए निफ्टी अल्‍ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन डेट इंडेक्‍स को बेंचमार्क माना जाएगा। इस फंड में कोई एग्जिट लोड नहीं है, जिससे यह निवेशकों को अधिक तरलता प्रदान करता है।   

 

श्री स्‍वरूप मोहंती, सीईओ मिरे एसेट इनवेस्‍टमेंट मैनेजर्स (इंडिया) प्रा. लि. ने कहा, “मिरे एसेट अल्‍ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन फंड को लॉन्‍च करने का निर्णय एक समय के साथ डेट प्रोडक्‍ट की पेशकश को पूरा करने और अपने निवेशकों को अधिक निवेश विकल्‍प उपलब्‍ध कराने के हमारे उद्देश्‍य के अनुरूप है। यह फंड हमारी कठोर डेट इनवेस्‍टमेंट प्रक्रिया का पालन करेगा और उन निवेशकों को जो 3 से 6 माह की छोटी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं, उन्‍हें बेहतर जोखिम समावेशी रिटर्न देने के लक्ष्‍य के साथ उच्‍च रेटेड इंस्‍ट्रूमेंट्स में प्रमुखता से निवेश करेगा।”

 

 इस स्‍कीम के लिए न्‍यूनतम शुरुआती निवेश 5,000 रुपए और उसके बाद एक रुपए के गुणांक में होगा। यूनिट्स को पूर्ण अंक में आबंटित किया जाएगा और शेष बची राशि को वापस कर दिया जाएगा। 

 

यह स्‍कीम निरंतर बिक्री और पुर्नखरीद के लिए दोबारा 8 अक्‍टूबर, 2020 से खोली जाएगी।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां