-->

वेल्थ एवं टैक्स एडवाइजरी प्लेटफॉर्म Fintoo ने की नए AI-Advisor की शुरुआत

  वित्तीय सलाह, रिटायरमेंट प्लानिंग और टैक्स प्लानिंग की सेवा देने वाले सेबी में रजिस्टर्ड निवेश सलाहकार प्लेटफॉर्म Fintoo ने अपने 'AI-Advisor' की शुरुआत की है, जिसमें कोई यूजर बिना किसी मानवीय दखल के अपनी वित्तीय योजना तैयार कर सकता है.

 इस प्लेटफॉर्म के पीछे सोच यह है कि यूजर्स और ग्राहकों को एक जगह सभी सुविधाएं मुहैया की जाएं जहां वे अपनी समग्र वित्तीय सलाह, रिटायरमेंट प्लानिंग और टैक्स प्लानिंग का समाधान पा सकें



मुंबई, 1 मई, 2021: भारत की प्रमुख वेल्थ और टैक्स सलाहकार प्लेटफॉर्म फिनटू (Fintoo) पूरे देश के अपने यूजर्स को बेहतरीन डिजिटल अनुभव प्रदान करने की तैयारी कर रहा है. यह संपदा एवं कर सलाह का प्लेटफॉर्म एक व्यापक स्वचालित प्लानिंग टूल है, जिसमें लक्ष्य, नकद प्रवाह, रिटायरमेंट, जोखिम, खर्च प्रबंधन जैसी कई विशेषताएं हैं. यह आपके लक्ष्यों को आपकी परिसंपत्ति यानी एसेट से जोड़ने और ज्यादा सुसंगत तरीके से आपके निवेश की योजना बनाने का एक प्रभावी साधन है.

 नए 'AI—एडवाइजर' लाने के पीछे सोच यह है कि यूजर्स की इस बात में मदद की जाए कि वो बिना किसी मानवीय दखल के अपना वित्तीय प्लान तैयार कर सकें और पूरी तरह से डेटा सुरक्षा एवं गोपनीयता का भी लाभ उन्हें मिले.

 यह एक विशिष्ट प्लेटफॉर्म है और इसमें सिर्फ लक्ष्य आधारित निवेश पर जोर नहीं है, बल्कि एक गहराई वाले प्लानिंग टूल को देने की कोशिश है जहां यूजर के नकदी के इनफ्लो एवं आउटफ्लो, जोखिम लेने की क्षमता, लक्ष्य और टैक्स संबंधी विवरण होते हैं. विस्तार से मिली रिपोर्ट में यूजर को खर्चों को ज्यादा से ज्यादा करने की गुंजाइश, लक्ष्य का विश्लेषण, एसेट की मैपिंग, भविष्य में नकदी प्रवाह, कार्य योजना जैसे विवरण से काफी मदद मिलती है जिससे वह अपने वित्तीय लक्ष्यों को आसानी से हासिल कर पाता/पाती है.

 अचानक आई महामारी ने हम सबके शारीरिक, मानसिक और वित्तीय हालत को झकझोर दिया है. Fintoo ​के फाउंडर और चीफ बिलीफ ऑफिसर सीए मनीष पी हिंगर कहते हैं कि मौजूदा हालात से गुजर रहे लोगों की मदद के लिए इंडस्ट्री का हर विशेषज्ञ कोई कोई समाधान लेकर रहा है.

 देश की प्रमुख वित्तीय सलाहकार फर्म फिनटू ने अपनी सभी विशेषज्ञता को एकसाथ इस 'AI-Advisor' में डाल दिया है ताकि लोगों की जरूरतें पूरी हो सकें. हमारा हमेशा जोर इस बात पर रहा है कि अपने ग्राहकों को तत्काल सर्वश्रेष्ठ वित्तीय योजना प्रदान किया जा सके और हम इसे हासिल करने के लिए 100 फीसदी समर्पित हैं.

 उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए कॉन्टैक्टलेस और डिजिटल सेवाओं को अपनाना चाहिए. कंपनी के चैटबोट की मदद से यूजर किसी भी वित्तीय सलाह के लिए तत्काल सलाह या परामर्श हासिल कर सकता है.

 AI-Advisor टूल फिलहाल सिर्फ वेबसाइट पर (ऑनलाइन) ही उपलब्ध है, लेकिन इसके 30 जून, 2021 से मोबाइल प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होने की उम्मीद यूजर कर सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ