-->

आईटीआई म्यूचुअल फंड ने लांच किया ITI Dynamic Bond Fund

फंड हाउस द्वारा लॉन्च किया गया यह 13वां फंड है।
पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार फंड हाउस 44 शहरों में पहले से ही काम कर रहा है।
एनएफओ 25 जून को खुलकर 9 जुलाई 2021 को बंद होगा। 



आईटीआई म्यूचुअल फंड ने अप्रैल 2019 में अपना परिचालन शुरू किया था और फंड हाउस ने अब तक निवेशकों के लिए बाजार में 12 मुख्यधारा के निवेश उत्पादों को लांच किया है। एएमसी को एक बड़े वित्तीय सेवा व्यवसाय समूह का समर्थन प्राप्त है। अपने निवेशकों के लिए एक आसान दीर्घकालिक निवेश अनुभव प्रदान करने के लिए समूह ने अल्पावधि में सुनिश्चित किया है कि एएमसी के भीतर संचालन प्रणाली,लोग, प्रक्रियाएं और बुनियादी ढांचा अच्छी तरह से स्थापित हों। 

आईटीआई म्यूचुअल फंड एक नया फंड ऑफर (एनएफओ), आईटीआई डायनेमिक बॉन्ड फंड लांच कर रहा है और एनएफओ 25 जून को खुलकर 9 जुलाई 2021 को बंद होगा। न्यूनतम आवेदन राशि 5000 रुपये है और उसके बाद 1 रुपये के गुणक हैं। बॉन्ड फंड का बेंचमार्क इंडेक्स क्रिसिल डायनेमिक डेट इंडेक्स है। 

फंड का उद्देश्य पोर्टफोलियो के सक्रिय प्रबंधन के माध्यम से अधिकतम रिटर्न प्राप्त करना है जिसमें डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट शामिल हैं। फंड एक रणनीति को अपनायेगा जो इस प्रकार बनाई गई है जिससे निवेशकों को लचीली परिसंपत्ति आवंटन और सक्रिय अवधि प्रबंधन के माध्यम से गतिशील फंड प्रबंधन का लाभ प्रदान किया जा सकेगा। 

 नए एनएफओ के लांच पर टिप्पणी करते हुए, आईटीआई म्यूचुअल फंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और मुख्य निवेश अधिकारी (सीआईओ) जॉर्ज हेबर जोसेफ ने कहा कि हम अपनी योजनाओं और फंड प्रबंधन के माध्यम से निवेशकों को एक अनूठा निवेश अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। आईटीआई डायनेमिक बॉन्ड फंड के साथ, हम उन निवेशकों की जरूरतों को पूरा करने का लक्ष्य रखते हैं, जो एक ऑल-सीजन उत्पाद की तलाश में हैं, जिसका उद्देश्य डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट में निवेश करके स्थिर रिटर्न प्रदान करना है।

उन्होंने कहा कि पूरे भारत में हमारे भागीदारों के साथ हमारे पारदर्शी संचार और गहन जुड़ाव ने हमें बाजार में खुद को आराम से स्थापित करने में मदद की है। हम टी३० कस्बों और कुछ बी३० स्थानों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जहां से हमें अतीत में अच्छा समर्थन मिला है। एक टीम के रूप में, हम अपने भागीदारों और निवेशकों को समग्र आधार पर सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

आईटीआई म्यूचुअल फंड ने अब तक 12 योजनाएं शुरू की हैं। यें योजनाएं आईटीआई मल्टी कैप फंड, आईटीआई लॉन्ग टर्म इक्विटी फंड (ईएलएसएस- टैक्स सेविंग फंड), आईटीआई आर्बिट्रेज फंड, आईटीआई लिक्विड फंड, आईटीआई ओवरनाइट फंड, आईटीआई बैलेंस्ड एडवांटेज फंड, आईटीआई स्मॉल कैप फंड, आईटीआई बैंकिंग और पीएसयू डेट फंड, आईटीआई लार्ज कैप फंड, आईटीआई मिड कैप फंड, आईटीआई अल्ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन फंड और आईटीआई वैल्यू फंड हैं। आईटीआई डायनेमिक बॉन्ड फंड 13वां एनएफओ है जिसे फंड हाउस लॉन्च कर रहा है। फंड हाउस के पिछले एनएफओ को म्यूचुअल फंड निवेशकों से अच्छा समर्थन मिला है।

संचालन शुरू करने के 2 वर्षों की अवधि के भीतर, इसने 13870 से अधिक एमएफडी को नियुक्त किया है और 25 शाखाएं स्थापित की हैं। फंड हाउस ने अगले कुछ वर्षों में देशभर में एमएफडी से जुडऩे के लिए 48 शाखा कार्यालय खोलने का लक्ष्य रखा है।

आईटीआई म्यूचुअल फंड का उद्देश्य निवेशकों को सही समय पर सही उत्पाद की पेशकश करना है और एक अद्वितीय निवेश दर्शन एसक्यूएल (एस - सुरक्षा का मार्जिन, क्यू - व्यवसाय की गुणवत्ता और एल - तरलता) पर ध्यान केंद्रित करके एसेट मैनेजमेंट क्षेत्र में एक नई मिसाल कायम करनी है। फंड हाउस ने पोर्टफोलियो में सही स्टॉक्स को चुनने के लिए गहरी शोध प्रणाली पर स्पष्ट ध्यान देने के साथ एक बहुत मजबूत जोखिम प्रबंधन ढांचा और ठोस निवेश प्रक्रियाएं स्थापित की हैं।

एक टिप्पणी भेजें